श्रीमद्‌भगवद्‌गीता और मैनेजमेंट के सिद्धांत - ZorbaBooks

श्रीमद्‌भगवद्‌गीता और मैनेजमेंट के सिद्धांत

by श्री दिवाकर मिश्रा

299.00

E-Book Price ₹199 / $6.99

ISBN 978-93-95217-79-8
Languages Hindi
Cover Paperback
E-Book Available

Description

श्रीमद्‌भगवद्‌गीता और मैनेजमेंट के सिद्धांत

 सरल भाषा में

 

श्रीमद्‌भगवद्‌ गीता को न केवल भारत की महान धार्मिक सभ्यता के साहित्यिक साक्ष्य के रूप में देखा जा सकता है, बल्कि विभिन्न आधुनिक तनावपूर्ण प्रबंधन परिदृश्यों को पूरा करने वाले साक्ष्य के रूप में भी देखा जा सकता है। आधुनिक प्रबंधन के सिद्धांत और प्रणालियाँ और भगवद्‌ गीता में वर्णित सिद्धांत और प्रणालियाँ, आज और भी अधिक अनुरूप हैं। विशेष रूप से आज जब व्यापार जगत को तेजी से बदलती परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है, भगवद्‌ गीता की शिक्षाएं स्थिर हैं और एक पेशेवर को नए और बदलते परिदृश्यों से निपटने में मदद कर सकती हैं। आपको आश्चर्य होगा कि भगवद्‌ गीता की पवित्र शिक्षाएँ उन सभी प्रबंधन अवधारणाओं को कैसे समाहित करती हैं जो आज भी प्रासंगिक हैं। कार्यस्थल और घर पर लगातार विकसित हो रही तनावपूर्ण स्थितियों से निपटने के लिए भगवद्‌ गीता उदाहरणों के साथ आपका मार्गदर्शन करेगी। यह पुस्तक आपको भगवद्‌ गीता से ली गई घटनाओं के साथ प्रबंधन अवधारणाओं पर मार्गदर्शन करती है। ये चित्रण और घटनाएं आवश्यकता पड़ने पर आसानी से याद करने और कार्यान्वयन के लिए आपके दिमाग में प्रबंधन अवधारणाओं को बैठाने में मदद करेंगी। भगवद्‌ गीता का यह ज्ञान न केवल व्यापार जगत के लिए बल्कि आम जनता और युवाओं के लिए भी उपयोगी साबित होगा और उनके जीवन को आसान बना देगा।

 

लेखक के विषय में

श्री दिवाकर मिश्र, Diwakar Mishra एम एन आर इंजीनियरिंग कॉलेज इलाहाबाद (अब एमएनएनआईटी इलाहाबाद के रूप में जाना जाता है) के 1978 इलेक्ट्रिकल बैच से इंजीनियरिंग स्नातक हैं। वह एमबीए हैं और
उन्होंने 36 वर्षों तक निजी और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में काम करने का औद्योगिक अनुभव प्राप्त किया है। उन्होंने विनिर्माण, वाणिज्यिक, मानव संसाधन प्रबंधन और परियोजना निष्पादन के क्षेत्र में विभिन्न प्रबंधकीय पदों पर साख साबित की है। उनका दृढ़ विश्वास है कि गीता का ज्ञान मानव विचार प्रक्रिया में मूलभूत परिवर्तन लाने में सक्षम है। अपने जीवन और पेशेवर अनुभव से प्रेरित होकर, यह पुस्तक गीता की अंतर्दृष्टि को एक नए और सरल दृष्टिकोण के साथ जन-जन तक पहुँचाने का उनका विनम्र प्रयास है।

Read more books on Business/Management

 

Reviews

There are no reviews yet.

Be the first to review “श्रीमद्‌भगवद्‌गीता और मैनेजमेंट के सिद्धांत”

Your email address will not be published. Required fields are marked *

*

Sample View

Also Available on:

Flipkart Amazon Meesho